LUCKNOW : लॉकडाउन में रोजी-रोटी की किल्लत होने पर बन गए चोर, दो गिरफ्तार

Spread the love

निर्माणाधीन मकान समेत तीन घरों में की थी चोरी

लखनऊ। गुडम्बा पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से चोरी का जनरेटर व 156० रुपये की नकदी बरामद हुई है। लॉकडाउन में रोजी-रोटी की किल्लत होने पर आरोपियों ने पूर्व में दो अन्य घरों में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

गुडंबा प्रभारी निरीक्षक फरीद अहमद के मुताबिक पुलिस टीम ने दो संदिग्धों को चेकिंग के दौरान दबोच लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम सरवन कुमार व अनूप कुमार निवासीगण गुडंबा बताया है। गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर चोरी का एक जनरेटर बरामद किया गया है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि आधार खेड़ा गांव के पास डॉ. फैज के अस्पताल के बगल में निर्माणाधीन मकान से जनरेटर कल चुराकर जंगल में छिपा दिया था। अंधेरे का फायदा उठाकर सीतापुर ले जाने के फिराक में थे। आरोपियों ने यह भी बताया कि पिछले महीने में थाना गुडम्बा के अल्कापुरी कालोनी व गन्ने का पुरवा में बन्द मकान में घुसकर चोरी की थी।

इसके अलावा अल्कापुरी के मकान से सोने चांदी के जेवर व नकदी चोरी किया था। चोरी के सामान को इजीनियरिंग कालेज लेबर अड्डे पर औने पौने दामों में बेच दिया था। उन्ही पैसों से अब तक हम लोगों का खर्च चलता रहा है जो पैसा हमारे पास से मिला वह उन्हीं सामानों को बेंचने से प्राप्त रुपयों में से शेष है। आरोपियों ने बताया कि लॉकडाउन में और कहीं से रोजी-रोटी की व्यवस्था न हो पाने के कारण जनरेटर चुरा लिया था।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार दोनों आरोपी मजदूरी करते थे। फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल रवाना कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.