lucknow : पहले निभाया प्यार अब  कर रहा दूसरी शादी के लिए अत्याचार क्या है पूरा मामला

Spread the love
lucknow :  मोहम्मद वकील
लखनऊ। हमारे समाज में लोग प्यार की कहानियों को मिसाल बनाते हैंं। और वैसा ही प्यार पाने की हरसत भी करते हैं। लेकिन राजधानी लखनऊ में एक सामने मामला सामने आया है। जिसकी हकीकत को देखकर आस-पास के लोगों का दिलदहल गया। जी हां,
लवमैरिज करने के बाद एक युवक दूसरी शादी करने की लालसा में अपनी पत्नी को प्रताडि़त करने लगा। हैवनियत की हद तब हो गई, जब महिला ने दूसरी शादी का विरोध किया तो आरोपित ने उस पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़क दिया। इसके बाद वह घर से फरार हो गया। हालांकि, महिला ने ठाकुरगंज थाना पुलिस को शिकायत दी है।
दरअसल, दिल्ली की रहने वाली रेनू गुप्ता लवमैरिज करने के बाद अपने पति गोपी गुप्ता के साथ तीन साल से शेखपुर इलाके में किराए के मकान में रह रही थी। महिला ने बताया कि आठ साल पहले उसकी शादी हुई थी। शादी के कुछ साल के बाद गोपी उसे लखनऊ लेकर आ गया था।
उसका पति शादी ब्याह में कैटरिंग का काम करता है। महिला का आरोप है कि पिछले एक साल से गोपी दूसरी शादी करने की जिद करने लगा। जब वह विरोध करती तो वह उससे मारपीट पर अमादा हो जाता।
मंगलवार को आरोपित फिर से उससे दूसरी शादी के लिए प्रताडि़त करने लगा। आरोप है कि जब महिला ने विरोध किया तो उसने मारपीट शुरु कर दी। जब महिला ने अपने बचाव के लिए मकान मालिक को आवाज़ देनी शुरु कर दी। तब आरोपित बौखला गया। गुस्से में आकर उसने महिला पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़क दिया।
इसके बाद वह घटनास्थल से फरार हो गया। महिला की चीखने-चिल्लाने की आवाज़ को सुनकर आस-पास के लोग वहां निकल आए। इसी बीच लोगो ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। जानकारी होने पर ठाकुरगंज पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जहां महिला ने पुलिसकर्मियों को अपनी आपबीती सुनाई। फिलहाल पुलिस ने महिला को मेडिकल के लिए पहुंचाया है। इसके पुलिस ने आरोपित को पकडऩे के लिए कार्रवाई करनी शुरु कर दी है।

्र