ज्वैलर्स लूटकांड: जेल से छूटे बदमाशों की खंगाली जा रही कुंडली

चार दिन बीतने के बाद भी लुटेरों का नहीं लगा सुराग आशियाना में दिनदहाड़े ज्वैलर्स दुकानदार को बंधक बना लूटपाट का मामलाा

लखनऊ। आशियाना थाना क्षेत्र में बीते सोमवार दिनदहाड़े ज्वैलर्स दुकानदार व उसके बेटे को बंधक बनाकर लाखों की लूटपाट करने वाले बदमाश पुलिस गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस की टीमें लखनऊ समेत गैरजनपदों में जेल से छूटे बदमाशों की कुंडली खंगाल रही है।

इसके साथ ही कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस की मानें तो वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों के बारे में अहम सुराग हाथ लगे हैं। बदमाशों को गिरफ्तार कर जल्द खुलासा किया जाएगा।
आशियाना इंस्पेक्टर के मुताबिक ज्वैलर्स दुकान में लूटपाट करने वाले बदमाशों के बारे में अहम जानकारी हाथ लगी है।कड़ी से कड़ी जोड़ कर आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

 यह भी पढ़ें : ताजमहल में पूजा करने पर हिंदू महासभा के 3 लोग गिरिफ़्तार

कई अन्य बिंदुओं पर जांच पड़ताल जारी

सूत्रों की मानें तो पुलिस को नाबार्ड चौराहे निकट शनिदेव मंदिर की ओर से बाइक से फरार होने का फुटेज भी मिला है। हालांकि मुंह पर मॉस्क व हेलमेट होने के कारण बदमाशों की पहचान में पुलिस को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल पुलिस लूटकांड मामले में कई अन्य बिन्दुओं पर जांच-पड़ताल कर रही है।

गौरतलब हो कि आशियाना सेक्टर एच निवासी दीपक रस्तोगी पत्नी व एक 12 वर्षीय बेटे संग रहते हैं। मकान के निचले हिस्से में पिछले करीब दो वर्षों से ज्वैलर्स की दुकान चलाते हैं। बीते सोमवार शाम करीब चार बजे एक युवक सोने की चेन खरीदने के बहाने अंदर आया और थोड़ी देर तक सोने की चेन देखने के बाद पान-मसाला थूकने के बहाने दुकान के बाहर चला गया।

इसी दौरान दो अन्य बदमाश दुकान के अंदर घुस कर असलहा दिखा लूटपाट करने लगे। लूटपाट का विरोध करने पर बेखौफ  लुटेरों ने दुकानदार के सिर पर असलहे की बट से हमला कर घायल कर दिया। वहीं चीख-पुकार सुनकर बीच-बचाव करने पहुंचे ज्वैलर्स के बेटे को भी लुटेरों ने बंधक बनाकर लूटपाट करते हुए असलहा लहराते हुए भाग निकले।

यह भी पढ़ें :17 मई को खुलेंगे केदारनाथ मंदिर के कपाट, श्रद्धालुओं के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी

पीडि़त के अनुसार करीब 500 सौ ग्राम सोना व 15 किलो चांदी सहित पर्स में रखा एटीएम व चार हजार रुपए की नकदी बदमाश लूट ले गये।

डकैती कांड मामले में भी बदमाश गिरफ्त से दूर

गाजीपुर थाना क्षेत्र में कोरियर कंपनी के कर्मचारियों को बंधक बनाकर लाखों रुपये की लूटपाट मामले में पुलिस के हाथ खली है। हालांकि कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है,लेकिन अभी तक पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। फिलहाल पुलिस सीसीटीटी फुटेज व सर्विलांस सेल की मदद से पुलिस लखनऊ व आसपास के जनपदों में बदमाशों की तलाश कर रही है।

खास बात यह है कि इस डकैतीकांड मामले में भी बदमाशों ने कोरोना गाइड लाइन व यातायात के नियमों का बाखूबी से पालन किया। जिसके चलते सीसी फुटेज में बदमाशों की पहचान में परेशानी आ रही है।

6 बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम

बतातें चलें कि गाजीपुर रविन्द्रपल्ली स्थित एक्सपे्रेस बीज कम्पनी की ब्रांच आफिस में एक मार्च की रात करीब 10:40 बजे पांच व्यक्ति गोदाम का शटर उठाकर अन्दर प्रवेश किए और तीन कर्मचारियों को बंधक बनाकर 435000 रुपये कैश व मोबाइल लूट लिया। इसके बाद गोदाम का शटर बाहर से बंद करके भाग निकले। दो बाइक पर सवार होकर 6 बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.