लखनऊ पुलिस पर भारी बदमाश ,लूट समेत पांच वारदातों को अंजाम देकर दी चुनौती

Spread the love

अलीगंज सर्किल में तीन घंटे में तीन महिलाओं को बनाया शिकार
कृष्णानगर में बदमाश कार से बैग लेकर हुए चंपत

लखनऊ। कमिश्नरेट पुलिस साल के पहले दिन से ही जहां एक ओर छोटे-मोटे चोर उचक्कों को पकड़कर अफसरों से अपना पीठ थपथपवा रही है वहीं दूसरी ओर शातिर बदमाश बड़ी वारदात को अंजाम देकर पुलिस का मखौल उड़ा रहे हैं।

वर्ष के तीसरे दिन सोमवार को बाजारखाला व आशियाना में लूट की वारदात के बाद मंगलवार को बदमाशों ने अलीगंज सर्किल के मडिय़ांव व जानकीपुरम थाना क्षेत्रों में महज तीन घंटे के अंदर लूट और टप्पेबाजी की वारदात को अंजाम दिया। वहीं कृष्णानगर में टप्पेबाज ने झांसा देकर कार से बैग पार कर दिया।

पता पूछने के बहाने बुजुर्ग की चेन लूटी

जानकीपुरम थाना क्षेत्र के वशिष्ठपुरम 60 फिटा रोड के पास अपने परिवार के साथ रहने वाले प्रेम नारायण की 70 वर्षीय पत्नी मंजू सक्सेना दोपहर करीब एक बजे अपने दरवाजे के बाहर बैठी थी।

इसी दौरान बाइक सवार दो लोगों ने उनसे पता पूछा। महिला कुछ बताती कि इससे पहले ही बदमाशों ने मंजू के गले पर झपट्टा मारकर चेन लूटकर फर्राटा भरते हुए भाग निकले। मंजू सक्सेना ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया लेकिन बदमाश तब तक गायब हो चुके थे।

इंस्पेक्टर जानकीपुरम का कहना है कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से बदमाशों की तलाश की जा रही है।

नकली पुलिस कर्मी बन महिला से उतरवाए गहने

जानकीपुरम विस्तार में अपने घर अकेली रहने वाली 72 वर्षीय बुजुर्ग कमला तिवारी मंगलवार की सुबह 10 बजे अपने घर से सब्जी लेने के लिए गई थी। वापस आते समय डीपीएस स्कूल के पास उन्हें दो लोगों ने रोका और अपने आप को पुलिसकर्मी बताते हुए कमला तिवारी से कहा कि आगे अपराध की घटना हुई है। सारे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

आप जेवर पहनकर जा रही हैं। आपको जुर्माना अदा करना पड़ सकता है। इसलिए आप अपने जेवर उतारकर रख लीजिए। कमला देवी ने अपने गले की चेन उतारने लगी। इसी दौरान टप्पेबाजों ने बातों में उलझाकर चेन को कागज में लपेट कर कमला तिवारी को वापस किया।

टप्पेबाजों ने हाथ की अंगूठियां उतारने के लिए कहा लेकिन अंगूठियां टाइट होने की वजह से कमला अंगूठियां उतार नहीं पाई तो बदमाशों ने जबरदस्ती उनके हाथों की दो अंगूठियां उतारी और कागज की पुडिय़ा में रखकर महिला को थमाते हुए निकल लिए।

कमला तिवारी ने जब पुडिय़ा खोलकर देखी गई तो उसमें कंकड़ निकले। कमला तिवारी ने बताया कि उनके स्व. पति लीलाधर तिवारी सचिवालय कर्मी थे। उनका पुत्र धर्मेन्द्र तिवारी अहमदाबाद दूरदर्शन में ज्वाइंट डायरेक्टर के पद पर तैनात है। उन्होंने बताया कि चेन और अंगूठियों का वजन करीब 45 ग्राम था।

 चेकिंग का डर दिखाकर महिला से उतरवाए गहने

वजीरगंज सिटी स्टेशन के पास रहने वाली बाने पत्नी छोटन्ने मडिय़ांव के फैजुल्लाहगंज में रहने वाली अपने बेटी के घर जा रही थी। करीब 12 बजे मडिय़ांव थाना क्षेत्र के मिल्लत नगर ढाल शादी घर के पास एक व्यक्ति सादे कपड़े में महिला के पास आया। व्यक्ति ने अपने आप को पुलिस कर्मी बताते हुए चेकिंग का डर दिखाकर कहा कि लूट की वारदात हुई है और आप जेवरात पहने हुए हैं। इन्हें उतारकर पर्स में रख लो।

महिला ने दो अंगूठी ,कान के बुंदे और गले का हार उतारकर रखने लगी। इसी दौरान व्यक्ति ने बातों में उलझाकर मदद करने के बहान जेवरात कागज में लपेटकर पुडिय़ा बनाकर महिला को थमा दिया। महिला ने जब घर पहुंचकर पुडिय़ा खोली तो उसमे कंकड देख उसे ठगी का पता चला। मडिय़ांव इंस्पेक्टर ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

कार से आयल गिरने का झांसा देकर उड़ाया बैग

कृष्णा नगर कोतवाली इलाके में घूम रहे बेखौफ टप्पेबाजों ने कार से मोबिआयल गिरने का झांसा देकर कार से बैग उड़ाया लिया। कृष्णा नगर अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दो दिन पूर्व थाना क्षेत्र स्थित बाराबिरवा कानपुर रोड से प्रेम नगर में रहने वाले अमित वर्मा पुत्र चंद्रप्रकाश वर्मा कार से घर जा रहे थे। इस दौरान एक व्यक्ति ने कार से मोबिआयल गिरने का झांसा दिया। वह गाड़ी रोकर कार चेक करने लगे। इसी दौरान बदमाशों ने कार में रखा बैग चोरी कर लिया है। बैग में लैपटॉप, बैंक पासबुक, चेकबुक, सहित गाड़ी के दस्तावेज बैग में रखे थे।

पुलिस चौकी के पास कार का शीशा तोड़कर बैग उड़ाया

पीजीआई कोतवाली के एल्डिको पुलिस चौकी के पास मंगलवार की शाम खड़ी कार का शीशा तोड़कर टप्पेबाजों ने मेडिकल व्यापरी का लैपटॉप व टैबलेट फोन लेकर चंपत हो गए।

पीजीआई वृंदावन कालोनी निवासी अविनाश सिंह ने बताया कि शाम पांच बजे एल्डिको चौकी के पास से गुजर रहा था। कार को आता देख एक युवक ने इशारा करते हुए बताया कि कार से आयल गिर रहा है। मैंने कुछ देर उसकी बात को संज्ञान नहीं लिया।

फिर चौकी के पीछे कार को खड़ी करके सामने बारबर की दुकान में गया। वहां भीड़ होने के चलते तुरंत वापस लौटा तो देखा कि मेरी कार के पीछे के दरवाजे का शीशा टूटा था। उसमें रखा बैग गायब था। बैग में लैपटॉप व टैबलेट रखा था। पीजीआई इंस्पेक्टर ने बताया कि शीशा तोड़ बैग चोरी हुआ है। जांच-पड़ताल कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।