गधे की लीद और तेजाब से बन रहे नकली मसाले की फैक्ट्री पर छापा 300 kg नकली मसाले जब्त

गधे की लीद और तेजाब से बन रहे नकली मसाले की फैक्ट्री पर छापा

यह फैक्ट्री में गधे की लीद, घास, नकली रंग और तेजाब की मदद से नकली मसाले तैयार किए जा रहे थे. पुलिस ने बड़ी मात्रा में मसालों के टेस्टिंग के लिए भेज दिया है.

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के हाथरस में मिलावटी खाने से जुड़ा अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. पुलिस ने मंगलवार को एक मसाला फैक्ट्री पर छापा मारा, जिसमें पता चला कि यहां गधे की लीद, सूखी घास, नकली रंग और तेजाब की मदद से नकली मसाले तैयार किए जा रहे थे फैक्ट्री से 300 किलो फर्जी मसाले जब्त किए हैं.पुलिस ने बड़ी मात्रा में मसालों के टेस्टिंग के लिए भेज दिया है. टेस्ट के बाद फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

हाथरस जिले के नवीपुर इलाके में पुलिस को लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, धनिया पाउडर, हल्दी समेत कई अन्य मसाले मिले. मीडिया रिपोर्टस बताती हैं कि इन मसालों को खतरनाक और खाने के इस्तेमाल में नहीं ली जाने वाली चीजों की मदद से बनाया जा रहा था. टाइम्स ऑफ इंडिया कि रिपोर्ट के अनुसार, फैक्ट्री के मालिक अनूप वर्षाने को गिरफ्तार कर लिया गया और फैक्ट्री सील कर दी गई है टेस्ट के बाद फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.