Cyber Crime : डॉक्टर समेत तीन लोगों से ऑनलाइन ठगी

Spread the love

Cyber Crime : बंथरा,गोमतीनगर विस्तार व मानकनगर थाना क्षेत्र का मामला

Cyber Crime : लखनऊ (सं)। साइबर जालसाजों ने डॉक्टर समेत तीन लोगों के खाते से एक लाख से अधिक रुपये पार कर दिए। मामले में बंथरा,गोमतीनगर विस्तार व मानकनगर पुलिस केस दर्ज कर जांच-पड़ताल कर रही है।

गोमतीनगर विस्तार निवासी डॉ.विजय ओझा के मुताबिक उनकी पत्नी चेतना ने सोशल मीडिया पर छह माह पुराना गृहस्थी का सामान देखा था। सामान बेचने वाले ने खुद को सीआईएसएफ कर्मी बताया। जालसाज ने बताया कि उसकी तैनाती अमौसी एयरपोर्ट पर थी।

अब उसका स्थानांतरण हो गया है। इसलिए वह छह माह पुराना सामान 6० हजार रुपये में बेच रहा है। फोन पर बातचीत में फ्रिज,बेड व अन्य सामान कुल 4० हजार रुपये में सौदा तय हुआ। आई कार्ड दिखाकर जालसाज ने भरोसा दिलाकर करीब 16 हजार रुपये ऑनलाइन खाते में जमा करा लिए।

Cyber Crime : साइबर जालसाजों ने ३ लोगो के खातों से उड़ाए पैसे

बाकी का रुपया सामान भेजने पर देने की बात हुई। पीडि़त डॉक्टर ने बताया कि इसके बाद आरोपी बिना सामान भेजे रुपयों की मांग करने लगा। संदेश होने पर पड़ताल की तो ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद पीडि़त ने अपना नम्बर बंद कर लिया।

मामले में बंथरा पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है। वहीं गोमतीनगर विस्तार के मकदूमपुर निवासी सुशील कुमार ने इंटरनेट से कस्टमर केयर नम्बर खोज कर कॉल की।

कॉल उठाने वाले व्यक्ति ने सुशील के व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजा। लिंक खोलते ही पीएनबी सपोर्ट एप खुल गया। डिटेल भरने के कुछ ही देर में खाते से 56 हजार रुपये निकल गए। वहीं मानकनगर के श्रीनगर निवासी बाबूराम के खाते से 47 हजार रुपये ठगों ने निकाल लिए।