crime in Lucknow :टावर लगाने के नाम पर वन विभाग कर्मी से सवा पांच लाख ठगे

Spread the love

crime in Lucknow :लखनऊ। टॉवर लगवाने का झांसा देकर ठगों ने वन विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मी से सवा पांच लाख रुपये हड़प लिए। मामले में इन्दिरानगर पुलिस केस दर्ज कर जांच-पड़ताल कर रही है।

crime in Lucknow : टॉवर की मैनेजर प्रीती शर्मा के तौर पर परिचय

सीतापुर निवासी हरिशचंद्र वन विभाग की कुकरैल रेंज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। उनके मोबाइल पर अन्जान नम्बर से कॉल आई थी। फोन करने वाली युवती ने सिग्मा टॉवर की मैनेजर प्रीती शर्मा के तौर पर परिचय दिया था।

कम्पनी की तरफ  से टॉवर लगाने के लिए ऑफर दिया था। उक्त महिला ने 400 वर्ग फीट की जगह होने पर टॉवर लगने की बात कही थी। वहीं अपनी जमीन या घर में टॉवर लगवाने पर 45 लाख रुपये पहले और 15 लाख रुपये टॉवर लगने के बाद दिए जाएंगे।

इसके साथ ही 25 हजार रुपये महीने भी मिलेंगे। प्रीती की बातों पर विश्वास कर हरिशचंद्र टॉवर लगवाने को तैयार हो गए। शुरुआत में रजिस्ट्रेशन फीस, सर्वे और एनओसी के लिए रुपये बैंक एकांउट में जमा करने की बात कही गई थी।

पीडि़त के मुताबिक कई मदों में उनसे करीब सवा पांच लाख रुपये जमा करा लिए गए। मगर टॉवर नहीं लगाया गया। इसके बाद भी लगातार रुपयों की मांग की जाती रही। हरिशचंद्र ने और रुपये देने से मना कर दिया।

इसके बाद प्रीती का फोन बंद हो गया। इन्दिरानगर इंस्पेक्टर ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल की जा रही है।