लखनऊ में अब तक की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा, तीन गिरफ्तार, 70 लाख नगद, 10 किलो सोना, हीरे मोती वा एक पिस्टल बरामद

Spread the love

राजधानी के अमीनाबाद में प्रतिष्ठित ज्वेलर्स की दुकान मे हुई चोरी की इस बड़ी वारदात का पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन शातिर चोरो को उस समय गिरफ्तार किया जब ये लोग जुगल किशोर ज्वेलर्स से चोरी किए गए रूपयो और ज़ेवरात के बटवारे की योजना बना रहे थे। खुलासा करने वाली टीम को पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से 50 हज़ार रूपए का इनाम की घोषणा की है।

news24on
news24on

लखनऊ। जुगल किशोर ज्वेलर्स बैकंर्स के शेरूम मे चार दिन पूर्व हुई चोरी की बड़ी वारदात का पुलिस ने खुलासा करते हुए वारदात को अन्जाम देने वाले तीन शातिर चोरो को गिरफ्तार कर जुगल किशोर ज्वेलरी शोरूम से चुराया गया 10 किलो से ज़्यादा सोना 70 लाख की नकदी 50 लाख कीमत केे हीरे मोती एक पिस्टल व अन्य सामान बरामद कर लिया है। इस बड़ी वारदात के बाद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने मौके पर पहुॅच कर वारदात के खुलासे के लिए पुलिस की 10 टीमे गठित की थी।

news24on
news24on

पुलिस ने मशालवी टोला खदरा हसनगंज के रहने वाले शुएब, अम्बरगंज सआदतगंज के रहने वाले सबरूददीन अन्सारी उर्फ शेरा और कैम्पवेल रोड मरीमाता मंदिर के पास ठाकुरगंज के रहने वाले अंसारी अहमद को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े :बॉलीवुड ‘क्वीन’एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ वारंट, जारी

जुगल किशोर ज्वेलर्स शोरूम से चोरी किए गए 70 लाख 62 हज़ार रूपए 10 किलो 159 ग्राम सोना, 25 लाख रूपए कीमत का हीरा, 25 लाख कीमत के पन्ना, मोती पुखराज, नीलम, मूगा, नग , शोरूम से चोरी केए गए तीन मोबाईल फोन एक पिस्टल 6 कारतूस वारदात मे इस्तेमाल की गई एकटीवा गाड़ी के अलावा अन्य जगहो पर चोरी की वारदात मे चुराए गए करीब सवा आठ लाख रूपए की कीमत के गहने बरामद किए है।

news24on
news24on

अत्याधुनिक उपकरणो का करते थे इस्तेमाल

पुलिस ने बताया कि चोर चोरी की वारदातो को अन्जाम देने मे अत्याधुनिक उपकरणो का इस्तेमाल करते थे चोर सोने चांदी की ऐसी बड़ी दुकानो की तलाश करते जिन दुकानो के आसपास पुराने वीरान खडहर पड़े हो जिस पर चढ़ कर आसानी से दुकान के अन्दर दाखिल हुआ जा सके । शातिर दिमाग चोर अपने गिरोह मे कम लोगों को शामिल करते थे और ये लोग वारदात के समय मोबाईल फोन का इस्तेमाल करने से बचते थे क्यूकि अपराधियो तक पहुॅचने मे मोबाईल फोन बहोत मददगार साबित होता है इस लिए चोर मोबाईल फोन इस्तेमाल नही करते थे।गिरफ्तार किए गए चोरो के द्वारा शहर मे कई अन्य स्थानो पर चोरी की बड़ी वारदातो को अन्जाम दिया जा चुका है।

सीसीटीवी कैमरो ने पुलिस को पहुॅचाया चोरो तक

वारदात के समय मोबाईल फोन के इस्तेमाल से बच कर पुलिस के सर्विलांस के राडार से बचने वाले शातिर चोरो का सुराग लगाना आसान नही था क्यूकि जिस समय जुगल किशोर ज्वेलर्स के शोरूम मे चोर चोरी की वारदात को अन्जाम दे रहे थे उस समय शोरूम के अन्दर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे बन्द थे ।

वारदात बहोत बड़ी थी इस लिए पुलिस की टीमो ने घटना के बाद सड़क पर लगे दो सौ से ज़्यादा सीसीटीवी कैमरो की फुटेज की जाॅच की और पुलिस की टीमे सीसीटीवी कैमरो के माध्यम से ही बड़ी चोरी करने वालो तक पहुॅची । पुलिस ने जुगल किशोर केे शोरूम के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो से शुरूआत की और कैमरे चेकिंग का सिलसिला अम्बरगंज तक पहुॅच गया । लगातार चेक किए गए कैमरो मे चोर कई बार देखे गए और सीसीटीवी कैमरे इस बड़ी वारदात के खुलासे कारगर साबित हुए।

यह भी पढ़े : बलात्कार के आरोपी से सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- पीड़िता से शादी करोगे? आरोपी ने क्या जवाब दिया देखिये

जुगल किशोर ज्वेलर्स के शोरूम मे चोरी की वारदता को अन्जाम देने वाले सबरूददीन अंसारी उर्फ शेरा ने साल 2017 मे हुए नगर निगम के चुनाव मे अम्बरगंज वार्ड से अपनी पत्नी को चुनाव के मैदान मे उतारा था। बताया जा रहा है कि शेरा ने अपनी पत्नी को पार्षद बनाने के लिए चुनाव मे पानी की तरह पैसा खर्च किया था लेकिन फिर भी उसकी पत्नी चुनाव नही जीत पाई थी।

सरगना के घर की कीमत करोड़ो में

सबरूददीन अंसारी उर्फ शेरा अम्बरगंज के जिस मकान मे रहता है उसकी कीमत ही करीब दो करोड़ रूपए की आंकी गई है। बड़ी चोरी की वारदातो को अन्जाम देने वाला शातिर चोर अपराध की दुनिया से सीधे राजनिति की दुनिया मे जाना चाहता था लेकिन उसकी ये उम्मीद 2017 के नगर निगम चुनाव मे पूरी नही हुई और उसकी पत्नी चुनाव हार गई।

 

news24on से हसन राना की ख़ास रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.