करोड़ों की चोरी के बाद अब डकैतीकाण्ड पुलिस के लिए चुनौती

-कोरियर कंपनी के कर्मचारियों को बंधक बनाकर लूटपाट
-कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ


लखनऊ। कमिश्नरेट पुलिस चार दिन पूर्व अमीनाबाद स्थित जुगल किशोर ज्वेलर्स के शोरूम में हुए करोड़ों की चोरी का खुलासा कर राहत की सांस ले ही रही थी कि असलहाधारी डकैतों ने गाजीपुर थाना क्षेत्र में कोरियर कंपनी के कर्मचारियों को बंधक बनाकर लाखों रुपये की नकदी व अन्य कीमती सामान लूट ले गये। मौके पर पहुंची पुलिस मौका मुआयना कर सीसी फुटेज खंगाल बदमाशों की तलाश में जुटी है।

जानकीपुर सेक्टर-एच गुडम्बा निवासी सत्यम गुप्ता के मुताबिक वह बिजीबीज लजिस्टिक सोल्यूशन प्रा.लि. में कार्यरत है। एक्सपे्रेस बीज कम्पनी की ब्रांच आफिस 73 रविन्द्रपल्ली थाना गाजीपुर में है। यहां से ऑनलाइन डिलीवरी का कार्य किया जाता है। सत्यम गुप्ता की मानें तो सोमवार कम्पनी के कर्मचारी एसआर आशीष, रवि  व प्रोसेसिंग स्टाफ आलोक दिन के काम का हिसाब व कैश का मिलान कर रहे थे।

इसी दौरान रात समय करीब 10:40 बजे पांच व्यक्ति गोदाम का शटर उठाकर अन्दर प्रवेश किए और असलहा कर्मचारी के कनपटी पर लगाकर गोदाम में रखे करीब 435000 रुपये कैश व तीनों कर्मचारी के मोबाइल और कार्यालय में लगा दो सीपीयू लेकर शटर बाहर से बन्द करके भाग निकले। मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर व आलाधिकारियों ने मौका मुआयना किया। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि सीसी फुटेज में छह बदमाश कैद हुए हैं।

बदमाश दो बाइक पर सवार होकर आये थे। उनका एक साथी बाहर रेकी कर रहा था। कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही डकैतीकाण्ड का खुलासा कर दिया जायेगा।

कर्मचारियों को गोदाम में बंद कर भाग निकले बदमाश

बताया जा रहा है कि लूटपाट की वारदात को अन्जाम देकर बदमाशों ने तीनों कर्मचारियों को बाथरूम के अन्दर बन्द कर आराम से फरार हो गए। किसी तरह कर्मचारियों ने गोदाम से निकल पुलिस को सूचना दी। डीसीपी रईस अख्तर ने बताया कि कोरियर कम्पनी में बीती रात दो मोटर साइकिलों पर सवार होकर 6 बदमाश आए थे। पांच ने अन्दर दाखिल होकर कर्मचारियों को बन्धक बना कर लूटपाट की। जबकि बदमाशों का एक साथी बाहर खड़ा हुआ था। लूटपाट करने के बाद तीनों कर्मचारियों को बाथरूम में बन्द कर दिया था। पुलिस की टीमें सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस की मुस्तैदी की खुली पोल

जुगल किशोर ज्वैलर्स के शोरूम में करोड़ों की चोरी के बाद गाजीपुर में डकैतीकाण्ड ने पुलिस की रात्रि गश्त की पोल खोल दी है। हालांकि अक्सर रात्रि निरीक्षण पर खुद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर निकलते हैं। इसके बावजूद भी देर रात बदमाश बड़ी-बड़ी चोरी और डकैती जैसी घटना को अंजाम देकर बड़े ही आराम से मौके से निकलने में कामयाब हो जा रहे हैं।

वहीं इलाकाई लोगों ने पुलिस की गश्त पर सवाल खड़े किए हैं। आरोप है कि पुलिस सिर्फ दिखावे के लिए गश्त पर रहती है। जबकि बदमाश वारदात को अंजाम बड़े की आराम से चौराहों व तिराहों से होते हुए चंपत हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.