डकैती की योजना बना रहे छह लुटेरों को दबोचा

Spread the love

असलहा व 162300 रुपये की नकदी समेत भारी मात्रा में सामान बरामद

लखनऊ। डकैती की योजना बनाते समय डीसीपी दक्षिणी क्राइम व काकोरी पुलिस की संयुक्त टीम ने छह लुटेरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 162300 रुपये, 14 मोबाइल, विभिन्न कंपनियों के 30 सिम, एक बाइक, एक तमंचा, दो कारतूस व चोरी में इस्तेमाल औजार बरामद हुए हैं।

डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार के मुताबिक अपर पुलिस उपायुक्त पूर्णेन्दु सिंह व सहायक पुलिस आयुक्त काकोरी डॉ. अर्चना सिंह के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक काकोरी कुलदीप सिंह की अगुवाई में काकोरी थाना से करीब 8 किलोमीटर दूर सब्जी मंडी के पीछे झाडिय़ों में छुपे संदिग्ध लोगों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम व पता पश्चिम बंगाल निवासी गौस मियां उर्फ चुन्नू, कुद्दूस, असदुल गाजी, फिरोज उर्फ उज्जवल, दिल्ली निवासी मुहम्मद फारूक, बिहार निवासी मुकेश बताया है।

गिरफ्तार आरोपी लखनऊ के पारा,काकोरी,सरोजनीनगर व कृष्णानगर थाना क्षेत्रों में निवास कर चोरी व लूट की वारदात को अंजाम देते थे। इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह गौर ने बताया कि बीते पांच मार्च को दुबग्गा तिराहा कानपुर मार्ग के पास से एक व्यापारी से डेढ लाख रुपये की लूटपाट करने की बात आरोपियों ने कबूल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.