बेसिक शिक्षा निदेशक का निर्देश: सभी शिक्षक व कर्मचारियों का टीकाकरण अनिवार्य

निदेशक बेसिक शिक्षा विभाग सर्वेन्द्र विक्रम सिंह ने प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को कोरोना रोधी टीकाकरण के सम्बन्ध में पत्र जारी किया है।

Corona Vaccination in UP निदेशक बेसिक शिक्षा विभाग सर्वेन्द्र विक्रम सिंह ने प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को कोरोना रोधी टीकाकरण के सम्बन्ध में पत्र जारी किया है। प्रदेश में सभी स्कूलों में शिक्षण कार्य शुरू होने के कारण बच्चों का आगमन बढ़ा है।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शिक्षा विभाग बेहद सतर्क है। इसी क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक ने गुरुवार को निर्देश जारी किया है।

निदेशक बेसिक शिक्षा विभाग सर्वेन्द्र विक्रम सिंह ने प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को कोरोना रोधी टीकाकरण के सम्बन्ध में पत्र जारी किया है। प्रदेश में सभी स्कूलों में शिक्षण कार्य शुरू होने के कारण बच्चों का आगमन बढ़ा है। प्राइमरी तथा बेसिक स्कूलों में भी बच्चों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने सभी बीएसए से सभी शिक्षकों तथा कर्मचारियों का टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराने का निर्देश जारी किया है।

सभी शिक्षकों व कर्मचारियों को भी टीकाकरण शत प्रतिशत कराना अनिवार्य होगा।

उनका निर्देश है कि सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को टीकाकरण अनिवार्य हो। इसके लिए बेसिक शिक्षा निदेशक ने सभी बीएसए को निर्देश भी जारी किया है। इसमें कहा गया है कि अब स्कूल खुलने के साथ ही शिक्षकों, कर्मचारियों तथा उनके परिवार के लोगों का टीकाकरण अनिवार्य है। अब शिक्षकों के साथ कर्मचारियों और उनके परिवार के लोगों को भी टीकाकरण कराना ही होगा। इस निर्देश के तहत अशासकीय सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त के साथ ही परिषदीय व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को टीकाकरण कराना होगा। सभी शिक्षकों व कर्मचारियों को भी टीकाकरण शत प्रतिशत कराना अनिवार्य होगा। कोरोना की रोकथाम के लिए विशेष टीकाकरण अभियान होगा।