रेलवे ने दी राहत, फिर से शुरू की ये सेवा

Spread the love

Curtains Service Resumes In Trains: कोरोना वायरस के मामलों के भारत में बढ़ने के बाद ट्रेनों में पर्दे और लिनन की सुविधा पर रोक लगा दी गई थी, जिसे कुछ ट्रेनों में फिर से शुरू कर दिया गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के मद्देजनर रेलवे (Railway) ने ट्रेनों (Train) से लिनन और पर्दे की सेवाएं हटाने के फैसले को अब वापस ले लिया है. इस कड़ी में उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने अब तक 92 ट्रेनों में पर्दों की सुविधा और 26 ट्रेनों में लिनन सेवाएं बहाल कर दी हैं. कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद इस सुविधा पर रोक लगा दी गई थी.

Also Read : oneplus nord buds : एफसीसी से गुजरते हैं, यह सुझाव देते हुए कि एक लॉन्च आसन्न हो सकता है

उत्तर रेलवे ने बहाल की ये सेवा

काफी समय से बंद पड़ी वाशिंग लांड्री और लिनन वितरण सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए उत्तर रेलवे ने उपलब्ध संसाधनों और समय को ध्यान में रखते हुए लिनन, बेडरोल, पर्दों की वाशिंग लांड्री और लिनन वितरण सेवाओं की बहाली के लिए सभी संसाधन लगा दिए हैं.

लिनन और बेडरोल आइटम्स की होगी खरीद

इसके अलावा, स्टोर डिपार्टमेंट को लिनन और बेडरोल आइटम्स की अनुमानित मात्रा की खरीद प्रक्रिया शुरू करने की सलाह दी गई है. वर्तमान में उपलब्ध बेडरोल स्टॉक के साथ इसकी चरणबद्ध तरीके से बहाली की जा रही है. उपलब्ध बेडरोल स्टॉक के साथ इसे दिया जा रहा है.

बाकी ट्रेनों में भी जल्द शुरू होगी सेवा

बाकी ट्रेनों में पर्दों और लिनन सेवाओं को बहाल करने की भी योजना बनाई गई है. इसके अलावा वेंडरों से आपूर्ति होने के बाद बाकी ट्रेनों में भी लिनन सेवाओं को बहाल कर दिया जाएगा.

इसके साथ ही जिन ट्रेनों में बेडरोल सुविधा बहाल की जा रही हैं, उसका अपडेट यात्रियों को एसएमएस, सोशल मीडिया के जरिए दिया जा रहा है. ट्रेनों में बेडरोल की उपलब्धता के बारे में रेल प्रशासन की तरफ से एसएमएस द्वारा भी सूचित किया जा रहा है.