Dodla Dairy : डोडला डेयरी 50 करोड़ रुपये में श्रीकृष्णा मिल्क का अधिग्रहण करेगी; स्टॉक 19% बढ़ा

Spread the love

Dodla Dairy : कंपनी द्वारा 50 करोड़ रुपये के नकद विचार के लिए डेयरी उत्पाद कंपनी श्री कृष्णा मिल्क्स प्राइवेट लिमिटेड (एसकेएमपीएल) के अधिग्रहण की घोषणा के बाद सोमवार के इंट्रा-डे ट्रेड में डोडला डेयरी के शेयर बीएसई पर 19 प्रतिशत बढ़कर 548 रुपये हो गए।

Dodla Dairy : डोडला डेयरी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा , “कंपनी ने श्री कृष्णा मिल्क्स प्राइवेट लिमिटेड (एसकेएमपीएल) के साथ एक ‘गोइंग कंसर्न’ के रूप में व्यवसाय के अधिग्रहण के लिए और 50 करोड़ रुपये के विचार के लिए एक मंदी की खरीद के आधार पर एक व्यापार हस्तांतरण समझौता किया है।” शनिवार, 19 मार्च, 2022।

Dodla Dairy : वह अधिग्रहण समझौते की तारीख से लगभग दो महीने पूरा हो जाएगा

अधिग्रहण का उद्देश्य कंपनी के कारोबार का विस्तार है। अधिग्रहण समझौते की तारीख से लगभग दो महीने पूरा हो जाएगा। SKMPL मुख्य रूप से दूध की खरीद, निर्माण और डेयरी उत्पादों (दूध और दूध उत्पादों) की बिक्री में है।

डोडला डेयरी एक दक्षिण भारत आधारित एकीकृत डेयरी कंपनी है जिसे प्रतिदिन दूध की खरीद (औसत 1.02 एमएलपीडी) के मामले में निजी खिलाड़ियों में तीसरे स्थान पर रखा गया है। कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो में दूध, मक्खन दूध, घी, दही, पनीर, फ्लेवर्ड मिल्क, दूध पेड़ा, आइसक्रीम और दूध आधारित मिठाई शामिल हैं।

डोडला डेयरी ने 28 जून, 2021 को शेयर बाजार में डेब्यू किया था। इसने 428 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर शेयर जारी करके इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) के जरिए 520 करोड़ रुपये जुटाए थे। स्टॉक ने 11 नवंबर, 2021 को 672 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर को छुआ था। 24 फरवरी, 2022 को यह 52 सप्ताह के निचले स्तर 385 रुपये पर पहुंच गया था।

One thought on “Dodla Dairy : डोडला डेयरी 50 करोड़ रुपये में श्रीकृष्णा मिल्क का अधिग्रहण करेगी; स्टॉक 19% बढ़ा

Comments are closed.