Business : न्यू वोक्सवैगन वर्टस ने वैश्विक शुरुआत की, बुकिंग खुली

Spread the love

Business : नई वोक्सवैगन वर्टस अपनी वैश्विक शुरुआत करती है। वर्टस दो इंजन विकल्पों और तीन गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी, जबकि बुकिंग पूरे भारत में शुरू हो गई है।

Business : नई वोक्सवैगन वर्टस अपनी वैश्विक शुरुआत करती है। नया वर्टस प्रीमियम मिडसाइज सेडान सेगमेंट में नवीनतम प्रवेश है और भारत 2.0 परियोजना के तहत दूसरा उत्पाद है जिसे एमक्यूबी ए0 आईएन प्लेटफॉर्म पर 95% तक स्थानीयकरण स्तरों के साथ विकसित किया गया है।

प्लेटफॉर्म के लचीलेपन ने नई वर्टस को ग्राहकों को पर्याप्त केबिन और बूट स्पेस (521 लीटर) प्रदान करने वाले सेगमेंट (4,561 मिमी) में सबसे लंबी कार बनने में सक्षम बनाया है।

“वोक्सवैगन वर्टस दुनिया भर में सेडान सेगमेंट में हमारी उपस्थिति के 61 वर्षों में 129 से अधिक मॉडलों की बिक्री करने वाले वोक्सवैगन ब्रांड की वैश्विक सेडान वंशावली को आगे बढ़ाता है। वास्तव में एक वैश्विक कारलाइन जो भारत में प्रीमियम मिडसाइज सेडान सेगमेंट में नए मानक स्थापित करेगी, फिर से सक्रिय करेगी और नए मानक स्थापित करेगी। वर्टस, अपनी गतिशील और भावनात्मक डिजाइन भाषा, विशाल aइंटीरियर, कार्यक्षमता और टीएसआई तकनीक के साथ, हमारे ग्राहकों का दिल जीत लेगा।”, वोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा।

“न्यू वोक्सवैगन वर्टस प्रीमियम मिडसाइज़ सेडान सेगमेंट में चमक के अलावा कुछ नहीं देता है। इस सेगमेंट की सबसे लंबी कार होने के कारण, अब हमारे ग्राहकों के लिए विशालता कोई समझौता नहीं है। अपने आत्मविश्वास से भरे चरित्र के साथ, न्यू वर्टस गतिशील और प्रदर्शन दोनों लाइन में अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं से भरा हुआ है जो आकांक्षी भारतीय ग्राहकों को आकर्षित और प्रभावित करेगा। परफॉरमेंस लाइन पर वर्टस के व्यक्तित्व को और आगे बढ़ाते हुए प्रतिष्ठित जीटी तत्व हैं जो कार को एक अनूठा चरित्र प्रदान करते हैं”, आशीष गुप्ता ने कहा।

नया वोक्सवैगन वर्टस कार निर्माता के 1.5-लीटर टीएसआई ईवीओ इंजन द्वारा सक्रिय सिलेंडर टेक्नोलॉजी (एसीटी) और 1.0-लीटर टीएसआई इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा, दोनों निष्क्रिय स्टार्ट / स्टॉप से ​​लैस होंगे और 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड से जुड़े होंगे। ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर या 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन विकल्प।

1.5-लीटर इंजन 150 PS और 250 Nm का टार्क बनाता है, जबकि छोटा, अधिक ईंधन-कुशल 1.0-लीटर मोटर 115 PS और 178 Nm का टार्क बनाता है।

नई वोक्सवैगन वर्टस सेडान में 20.32 सेंटीमीटर का डिजिटल कॉकपिट, 25.65 सेंटीमीटर बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो एप्पल कारप्लेटीएम और एंड्रॉइड ऑटोटीएम के माध्यम से वायरलेस ऐप कनेक्ट से लैस है। मानक के रूप में इमर्सिव साउंड के साथ 8-स्पीकर, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, फ्रंट वेंटिलेटेड लेदर सीट, मायवोक्सवैगन कनेक्ट ऐप और कई अन्य।

सुरक्षा के लिहाज से, VW Virtus में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), मल्टी-टकराव ब्रेक, हिल-होल्ड कंट्रोल, LED DRLs के साथ निर्बाध रूप से एकीकृत LED हेडलैंप, ISOFIX, रियर में 3 हेडरेस्ट, टायर प्रेशर डिफ्लेशन मिलता है। कई अन्य विशेषताओं के बीच चेतावनी, रिवर्स कैमरा।

नई फॉक्सवैगन सेडान छह कलर ऑप्शन- वाइल्ड चेरी रेड, कार्बन स्टील ग्रे, रिफ्लेक्स सिल्वर, करकुमा येलो, कैंडी व्हाइट और राइजिंग ब्लू में उपलब्ध होगी।

नई वोक्सवैगन वर्टस के लिए प्री-बुकिंग भारत में 151 बिक्री टचप्वाइंट पर शुरू हो गई है और इसे वोक्सवैगन इंडिया वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से भी शुरू किया जा सकता है।