Air India : 9 अप्रैल से भारत-श्रीलंका साप्ताहिक उड़ान सेवाओं को कम करेगी एयर इंडिया

Spread the love

Air India : एयर इंडिया के अधिकारियों के अनुसार, खराब मांग के कारण उड़ान सेवाएं 9 अप्रैल से प्रति सप्ताह प्रति सप्ताह 16 उड़ानों से घटाकर 13 उड़ानें प्रति सप्ताह कर दी जाएंगी।

Air India :श्रीलंका वर्तमान में इतिहास के सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। ईंधन के लिए लंबी लाइन, रसोई गैस, कम आपूर्ति में जरूरी सामान और घंटों बिजली कटौती से जनता को हफ्तों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद, एयर इंडिया ने 3 अप्रैल को कहा कि वह अपनी भारत-श्रीलंका उड़ान सेवाओं को कम कर देगी।

एआई के अधिकारियों के अनुसार, खराब मांग के कारण उड़ान सेवाएं 9 अप्रैल से प्रति सप्ताह प्रति सप्ताह 16 उड़ानों से घटाकर 13 उड़ानें प्रति सप्ताह कर दी जाएंगी। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, “वर्तमान में एआई एक सप्ताह में 16 उड़ानें संचालित कर रहा है – दिल्ली से दैनिक उड़ानें और चेन्नई से सप्ताह में नौ उड़ानें।”

प्रवक्ता ने कहा कि नए कार्यक्रम में एआई प्रति सप्ताह कुल 13 उड़ानों का संचालन करेगा। प्रवक्ता ने कहा कि चेन्नई से फ्रीक्वेंसी अछूती रहेगी, जबकि दिल्ली से उड़ानें प्रति सप्ताह सात से घटकर चार हो जाएंगी।

प्रवक्ता ने कहा, “खराब लोड के कारण 9 अप्रैल से प्रभावी सात के बजाय दिल्ली से चार उड़ानें।” दिल्ली-कोलंबो सेक्टर में AI 283 अब 8 अप्रैल से 30 मई तक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को काम करेगा।

कोलंबो-दिल्ली सेक्टर पर AI 284 9 अप्रैल से 31 मई तक सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को काम करेगा।

श्रीलंका सरकार ने 3 अप्रैल को व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को राष्ट्रव्यापी सार्वजनिक आपातकाल घोषित करने और द्वीप में सबसे खराब आर्थिक संकट पर सरकार विरोधी रैली से पहले 36 घंटे का कर्फ्यू लगाने के बाद अवरुद्ध कर दिया। राष्ट्र।

इस कदम का उद्देश्य घंटों की बिजली कटौती के बीच भोजन, आवश्यक वस्तुओं, ईंधन और दवा की कमी से पीड़ित जनता को राहत प्रदान करने में सरकार की विफलता के विरोध में कोलंबो में लोगों को इकट्ठा होने से रोकना है।